राहुल गांधी के फर्जी वीडियो पर क्या कार्रवाई हुई थी? कांग्रेस का गृह मंत्री अमित शाह से सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले ने सियासी हलचल बढ़ा रखी है. वीडियो वायरल करने के आरोप में कई विपक्ष के कई नेताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस सबके बीच कांग्रेस ने मंगलवार को अमित शाह से सवाल किया है. पूछा है कि पूर्व में जब राहुल गांधी के कई फर्जी वीडियो बनाए गए और सोशल मीडिया के जरिए वायरल किए गए तो उन्होंने क्या कार्रवाई की थी.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि अपने डीप-फेक वीडियो के मामले में कार्रवाई करने के बजाय अमित शाह बयानबाजी कर रहे हैं. जिन लोगों ने पूर्व में राहुल गांधी के ऐसे कई फर्जी वीडियो बनाए थे, उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई? कई कैबिनेट मंत्रियों ने राहुल गांधी के फर्जी वीडियो शेयर किए थे. ऐसे फर्जी वीडियो साझा करने वाले कैबिनेट मंत्रियों पर आप कब कार्रवाई करेंगे?

बीजेपी और कांग्रेस के लिए कानून अलग-अलग क्यों?’
उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के लिए कानून अलग-अलग क्यों है? बता दें कि गुजरात पुलिस ने अमित शाह के फर्जी वीडियो शेयर करने के आरोप में कांग्रेस नेता सतीश वंसोला और आम आदमी पार्टी नेता राकेश बारिया को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही अंबेडकरनगर से सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.

फर्जी वीडियो में इन बातों का किया गया है जिक्र
डीप-फेक वीडियो में अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण अधिकारों को खत्म करने की बात कही जा रही है. इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह के चेहरे का इस्तेमाल किया गया है. इसी को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है.

FIR दर्ज होने पर क्या बोले लालजी वर्मा
अमित शाह के फेक वीडियो मामले में अंबेडकरनगर सीट से सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा पर दिल्ली में एफआईआर दर्ज हुई है. आधी रात दिल्ली पुलिस वर्मा के घर पहुंची और नोटिस रिसीव कराया. इसको लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्षी नेताओं को डरा-धमकाकर गलत आचरण कर रही है.

Related posts

Leave a Comment